टॉप जॉब्स गवर्नमेंट जॉब टेस्ट सीरीज सरकारी योजना अपकमिंग पुलिस डिफेंस रेलवे एसएससी बैंक टीचिंग सिलेबस प्रवेश पत्र रिजल्ट

Azadi Ka Amrit Mahotsav 2022 | स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान क्या है?

Rudrama Last Updated : Monday 26 - 09 - 2022 | 01:14 AM

Azadi Ka Amrit Mahotsav 2022 भारत देश के स्वतंत्रता की 75 साल पूरे होने का जश्न 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत भारत देश में Har Ghar Tiranga Abhiyan का शुभारंभ किया गया है। आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी जी द्वारा Azadi Ka Amrit Mahotsav की शुरुआत साबरमती आश्रम से एक पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया था। संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा Independence Day 2022 को आजादी के 75वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव के माध्यम से Har Ghar Tiranga फहराने एवं अपनी सोशल मीडिया में डिस्प्ले फोटो लगाने की आग्रह किया है। जो स्वतंत्र भारत के सपनों को साकार करने के लिए आगे बढ़ने की प्रेरणा देंगे Azadi Ka Amrit Mahotsav15 अगस्त 2023 को समाप्त होगा।

आजादी का अमृत महोत्सव के माध्यम से सभी भारतीय नागरिक हर घर तिरंगा अभियान रजिस्ट्रेशन कर सच्चे देश भक्ति, एकता का प्रतीक, राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान के लिए आगे बढ़ सकते हैं। भारत सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के माध्यम से भारतीय संस्कृति एवं आजादी 75वी वर्षगांठ धूमधाम से मनाया जा रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव के लिए सभी भारतीय नागरिक हर घर तिरंगा अभियान में पंजीयन करके अपना फोटो तिरंगे झंडे के साथसोशल मीडिया पर अपलोड कर Har Ghar Tiranga Certificate 2022 डाउनलोड कर सकते हैं।

आजादी का अमृत महोत्सव 2022

आजादी का अमृत महोत्सव 2022 विवरण
विभाग का नाम संस्कृतिक मंत्रालय भारत सरकार
सरकार का नाम भारत सरकार
त्यौहार का नाम आजादी का अमृत महोत्सव
अभियान का नाम हर घर तिरंगा
राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा
वर्ष 2022 - 2023
आजादी का वर्षगांठ 75वीं
श्रेणी सरकारी अभियान
ऑफिशियल वेबसाइट amritmahotsav.nic.in

आजादी का अमृत महोत्सव का उद्देश्य क्या है?

आज़ादी का अमृत महोत्सव 2022 भारत सरकार की एक पहल है। जो प्रगतिशील भारत के 75 साल और इसके लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने और मनाने के लिए है। आजादी का अमृत महोत्सव भारत की सामाजिक-सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक पहचान के बारे में प्रगतिशील है। Azadi ka Amrut Mahotsav की आधिकारिक यात्रा 12 मार्च 2021 को शुरू किया गया है। इस कार्यक्रम को देश के युवाओं को आगे आने और हमारे लोकतंत्र की सच्ची भावना को आत्मसात करने तथा भारत की आजादी के 75 साल पूरे जोश के साथ मनाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से तैयार किया गया है।

आजादी का अमृत महोत्सव कैसे मनाये?

आजादी का अमृत महोत्सव जश्न मनाने के लिए भारतीय नागरिक सांस्कृतिक मंत्रालय भारत सरकार द्वारा हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। जिसके माध्यम से सभी भारतीय नागरिक अपने घरों में एवं सोशल मीडिया के डिस्प्ले फोटो पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को लगाना है। इसके अलावा हर घर तिरंगा अभियान के लिए harghartiranga.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर तिरंगे झंडे के साथ अपने फोटो अपलोड कर सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण उपयोगी लिंक

» रजिस्ट्रेशन फॉर्म » सर्टिफिकेट डाउनलोड
» सरकारी नौकरी » भारतीय त्योहार सूची
» ज्वाइन व्हाट्सएप्प ग्रुप » ऑनलाइन टेस्ट सीरीज
» Sarkari Yojana App
अति आवश्यक सूचना
Azadi Ka Amrit Mahotsav को आजादी का अमृत महोत्सव की ऑफिशियल वेबसाइट से लिया गया है। कृपया किसी भी प्रकार की त्रुटि एवं सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं। Sarkariprep.in के माध्यम से संपूर्ण भारत की सरकारी नौकरी, सामान्य ज्ञान, करंट अफेयर्स, ऑनलाइन टेस्ट सीरीज, सरकारी योजना हिंदी सबसे पहले अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

| | | |
ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप