Anganwadi Helper Vacancy 2023: आंगनबाड़ी हेल्पर 52000 पदों पर भर्तियां

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 07:22 PM

Anganwadi Helper Vacancy 2023 महिला एवं बाल विकास विभाग में आठवीं पास महिला अभ्यर्थियों के लिए आंगनबाड़ी हेल्पर के लगभग 52000 पदों पर जल्द होगी भर्ती

Anganwadi Helper Bharti 2023 महिला एवं बाल विकास विभाग में 8वीं पास महिला अभ्यर्थियों के लिए आंगनबाड़ी हेल्पर के लगभग 52000 पदों पर जल्द होगी भर्ती, हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल खबर के मुताबिक महिला एवं बाल विकास विभाग आंगनवाड़ी हेल्पर पदों पर भर्ती किया जाना है। जिसके लिए महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आंगनबाड़ी केंद्रों में नौकरी की खोज कर रहे युवतियों को रोजगार पाने का यह सुनहरा अवसर है। आपको बता दें कि आंगनवाड़ी हेल्पर पदों पर नियुक्ति विभाग द्वारा मेरिट सूची के आधार पर किया जाता है। इसके साथ ही चयनित होने वाले महिलाओं को निर्धारित मानदेय के आधार पर प्रतिमाह वेतन भुगतान किया जाता है।

Anganwadi Helper Vacancy 2023

क्वालिफिकेशन

महिला बाल विकास विभाग के अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्र पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को किसी की मान्यता प्राप्त संस्था से आठवीं पास होना अनिवार्य है।

सिलेक्शन प्रोसेस

आंगनबाड़ी हेल्पर भर्ती के लिए विभाग द्वारा अभ्यर्थियों की चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के पश्चात मेरिट सूची के आधार पर नियुक्ति किया जाता है।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए इच्छुक महिला अभ्यर्थी महिला एवं बाल विकास विभाग की वेबसाइट पर जाकर विभाग द्वारा निर्धारित शैक्षणिक योग्यता संबंधित दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप आवेदन प्रेषित कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप