आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023: महिलाओं के लिए 25000 पदों पर निकली भर्ती, 12वी पास आवेदन भरे

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 09:27 AM

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 महिला एवं बाल विकास विभाग में महिलाओं के लिए 25000 सुपरवाइजर पदों पर होगी सीधी भर्ती, दरअसल हाल ही में मिली खबर के मुताबिक महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा देशभर के बेरोजगार महिला अभ्यर्थियों को लगभग 25000 सुपरवाइजर पदों पर नियुक्ति करेगा जिसकी ऑफिशल नोटिफिकेशन कोई दिन में जारी हो सकता है। आपको बता दें कि आंगनबाड़ी सुपरवाइजर वैकेंसी के लिए महिला अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से 12वीं पास होना चाहिए। आंगनबाड़ी सुपरवाइजर पदों के लिए नियुक्ति लिखित परीक्षा एवं मेरिट सूची के आधार पर किया जाना है। आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती की लेटेस्ट अपडेट नीचे सूचीबद्ध किया गया है जहां पर विस्तृत जानकारी जांच कर सकते हैं।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 विवरण

विभाग महिला एवं बाल विकास विभाग
पद महिला सुपरवाइजर
पदों की संख्या 25000 ( संभावित पद )
योग्यता 12वीं / ग्रेजुएट पास
आयु सीमा 18 से 30 वर्ष
चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा एवं मेरिट सूची

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए आवश्यक दस्तावेज

महिला एवं बाल विकास विभाग में आंगनवाड़ी महिला सुपरवाइजर पदों पर जो अभ्यर्थी आवेदन भरना चाहते हैं उनके पास नीचे दर्शित डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पदों पर चयन कैसे होगा

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनबाड़ी सुपरवाइजर पदों पर जो महिला अभ्यर्थी आवेदन फार्म प्रस्तुत करते हैं उनकी नियुक्ति के लिए विभाग द्वारा लिखित परीक्षा का आयोजन किया जावेगा जिसके आधार पर अभ्यर्थी की नियुक्ति होगी

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2023 के लिए ऐसे करना होगा आवेदन

महिला एवं बाल विकास विभाग में आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पदों पर जो अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए इच्छुक हैं वह उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। फिलहाल अभी विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप