ब्रेकिंग न्यूज़: सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी 129929 पदों पर वैकेंसी हुआ जारी, 10वीं पास ऑनलाइन फॉर्म भरे

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 10:09 PM

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती 2023 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 10वीं 12वीं पास के लिए कांस्टेबल 129929 पदों पर जल्द होगा वैकेंसी जारी, दरअसल हाल ही में गृह मंत्रालय द्वारा जारी राजपत्र के अनुसार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कांस्टेबल जीडी पदों पर भर्ती किया जाना है। जिसके लिए देश भर के प्रतिभाशाली महिला पुरुष अभ्यार्थी ऑनलाइन आवेदन भर सकेंगे। आपको बता दें कि सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक मापदंड एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जावेगा। आपको बता दें कि इस पद के लिए 18 से लेकर 28 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन भर सकेंगे। सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी वैकेंसी कि ऑफिशियल राजपत्र एवं महत्वपूर्ण अपडेट नीचे तालिका पर अवलोकन कर सकते हैं।

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती 2023 विवरण

विभाग केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल
पद कांस्टेबल जीडी
पदों की संख्या 129929 पद
योग्यता 10वीं / 12वीं पास
आयु सीमा 18 से 28 वर्ष
चयन प्रक्रिया शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेज क्या है?

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अंतर्गत कांस्टेबल जीडी पदों पर जो अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने के लिए इच्छुक हैं उन अभ्यर्थियों के पास नीचे दर्शित दस्तावेज होना जरूरी है

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी पदों पर नियुक्ति कैसे होगा?

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा सभी अभ्यर्थियों की चयन शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा एवं लिखित परीक्षा के आधार पर करेगा विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के पश्चात अवलोकन कर सकते हैं।

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरे?

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी करने के पश्चात योग्य एवं इच्छुक महिला पुरुष उम्मीदवार कांस्टेबल जीडी पदों के लिए सीआरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन सबमिट कर सकते हैं।

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप