सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती 2023: कांस्टेबल जीडी 129929 पदों पर वैकेंसी हुआ जारी, 10वीं पास आवेदन भरे

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 09:57 AM

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती 2023 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए कांस्टेबल जीडी 129929 पदों पर भर्ती की राजपत्र हुआ जारी, हाल ही में भारत सरकार द्वारा जारी राजपत्र के अनुसार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अंतर्गत कांस्टेबल जीडी के 129929 पदों पर भर्ती किया जाना है। जिसके लिए अभ्यार्थी को 10वीं, 12वीं पास होना चाहिए। अगर आप भी सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी वैकेंसी की तलाश कर रहे तो आपको केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में नौकरी पाने का सुनहरा मौका मिल सकता है। आपको बता दें कि सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की नियुक्ति लिखित परीक्षा, शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जावेगा। सीआरपीएफ वैकेंसी की राजपत्र एवं महत्वपूर्ण जानकारी नीचे अवलोकन कर सकते हैं।

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती 2023 विवरण

विभाग केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल
पद कांस्टेबल जीडी
पदों की संख्या 129929 (संभावित)
योग्यता 10वीं / 12वीं पास
आयु सीमा 18 से 25 वर्ष
चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा, शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा
नौकरी स्थान संपूर्ण भारत

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती 2023 ऑफिशल नोटिफिकेशन

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कांस्टेबल जीडी भर्ती के लिए भारत सरकार द्वारा जारी राजपत्र की ऑफिशियल पीडीएफ नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी जो विभाग को आवेदन भरने के लिए तैयार है वह उम्मीदवार नीचे दर्शित दस्तावेज को सुनिश्चित कर लें उसके बाद ही फार्म सबमिट कर सकते हैं

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा कांस्टेबल जनरल ड्यूटी की ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी करने के पश्चात विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप