सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2023: 10वीं पास के लिए 129929 पदों पर निकली भर्ती, वेतन 69100 रुपया महीना

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 09:48 PM

सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2023 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए 129929 पदों पर भर्ती के लिए राजपत्र हुआ जारी, जारी राजपत्र के अनुसार देशभर के बेरोजगार अभ्यार्थियों को कांस्टेबल जीडी पदों पर चयन किया जाना है जिसके लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था के 10वीं 12वीं पास उत्तीर्ण होना चाहिए। आपको बता दें कि सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी वैकेंसी के अंतर्गत अभ्यर्थियों की नियुक्ति शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा के आधार पर किया जावेगा। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में जिन अभ्यर्थियों का चयन कॉन्स्टेबल पदों पर होगा उन्हें विभाग द्वारा 21700 - 69100 /- रुपया प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जावेगा। सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी नोटिफिकेशन एवं विस्तृत जानकारी नीचे दिया गया है जिसे आप अवलोकन कर सकते हैं।

सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2023 विवरण

विभाग केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल
पद कांस्टेबल जीडी
पदों की संख्या 129929 (संभावित)
योग्यता 10वीं / 12वीं पास
आयु सीमा 18 से 25 वर्ष

सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में सीआरपीएफ कांस्टेबल पदों पर जो अभ्यर्थी आवेदन भरना चाहते हैं उनके पास नीचे दर्शित डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए ऐसे करना होगा आवेदन

सीआरपीएफ कांस्टेबल पदों पर जो अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं। वह कैंडिडेट केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी करने के बाद नीचे दिए गए लिंक को फॉलो करके सीआरपीएफ कांस्टेबल ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं।

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप