सीआरपीएफ कांस्टेबल वैकेंसी 2023: कांस्टेबल जीडी 129929 पदों पर 10वीं पास के निकली भर्तियां

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 07:51 PM

सीआरपीएफ कांस्टेबल वैकेंसी 2023 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में देशभर के दसवीं पास युवाओं के लिए कांस्टेबल जीडी 129929 पदों पर जल्द होगा भर्ती, हाल ही में गृह मंत्रालय द्वारा जारी राजपत्र के मुताबिक कांस्टेबल महिला एवं पुरुष दोनों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी करने वाले हैं। जिसके लिए अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता 10वीं 12वीं पास रखा गया है आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 से 28 वर्ष निर्धारित किया गया है। सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी भर्ती के राजपत्र एवं महत्वपूर्ण अपडेट नीचे सूचीबद्ध किया गया है।

सीआरपीएफ कांस्टेबल वैकेंसी 2023 विवरण

विभाग केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल
पद कांस्टेबल जीडी
पदों की संख्या 129929 पद
योग्यता 10वीं / 12वीं पास
आयु सीमा 18 से 28 वर्ष
चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा, शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा

सीआरपीएफ कांस्टेबल वैकेंसी 2023 के लिए आवश्यक दस्तावेज

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कांस्टेबल जीडी पदों पर जो अभ्यर्थी आवेदन भरना चाहते हैं उनके पास नीचे दर्शित डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी पदों पर चयन कैसे होगा

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की चयन शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा एवं मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा।

सीआरपीएफ कांस्टेबल वैकेंसी 2023 के लिए ऐसे करना होगा आवेदन

केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स में सीआरपीएफ कांस्टेबल पदों पर जो अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए इच्छुक हैं वह उम्मीदवार विभाग द्वारा अधिसूचना जारी करने के पश्चात केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप