Gram Panchayat Sachiv Bharti 2023: पंचायत सचिव पदों पर भर्तियां, 12वीं पास आवेदन भरे

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 11:39 AM

Gram Panchayat Sachiv Bharti 2023 पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में 12वीं पास के लिए लगभग 3000 ग्राम पंचायत सचिव पदों पर होगी भर्ती

Gram Panchayat Sachiv Vacancy 2023 पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में 12वीं पास के लिए लगभग 3000 ग्राम पंचायत सचिव पदों पर होगी भर्ती, दरअसल हाल ही में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पंचायती राज विभाग में 12वीं पास युवाओं को ग्राम पंचायत सचिव पदों पर चयन किया जाना है। अगर आप भी पंचायती राज विभाग के अंतर्गत सचिव पदों पर नियुक्ति पाकर अपने गांव की सेवा करने की सपना देख रहे तो यह खबर आपके लिए है। आपको बता दें कि ग्राम पंचायत सचिव पदों पर चयन के लिए अभ्यर्थियों का चयन विभाग द्वारा मेरिट सूची के आधार पर किया जावेगा जिसके लिए योग्य के एवं इच्छुक अभ्यर्थी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद विभाग द्वारा निर्धारित पते पर आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

Gram Panchayat Sachiv Bharti 2023

योग्यता

पंचायती राज विभाग में ग्राम पंचायत सचिव पदों पर भर्ती होने के लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से 12वीं पास होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

पंचायती राज विभाग द्वारा अभ्यार्थियों की दस्तावेज सत्यापन करने के पश्चात मेरिट सूची के आधार पर चयन किया जावेगा विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के पश्चात आवेदन कर सकते हैं।

फार्म कैसे भरें

पंचायत सचिव भर्ती में रुचि रखने वाले महिला पुरुष अभ्यर्थी पंचायती राज विभाग द्वारा निर्धारित पते पर पंजीकृत डाक एवं स्पीड पोस्ट के माध्यम से आवेदन दे सकते हैं। फिलहाल अभी अभ्यर्थियों को ऑफिशल नोटिफिकेशन का इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि अभी तक विभाग द्वारा अधिकारिक तौर पर विज्ञापन जारी नहीं किया है।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप