ग्राम पंचायत सचिव वैकेंसी 2023: 12वीं पास के लिए 3000 पदों पर वैकेंसी हुआ जारी

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 06:01 PM

Gram Panchayat Sachiv Vacancy 2023 पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा 12वीं पास अभ्यार्थी के लिए Gram Panchayat Sachiv Bharti अधिसूचना जारी, सरकारी नौकरी की खोज कर रहे भारत देश के बेरोजगार युवा यूपी ग्राम पंचायत सचिव भर्ती के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं। विभाग द्वारा इन पदों के लिए अभ्यर्थियों की चयन लिखित परीक्षा एवं मेरिट सूची के आधार पर करेगा साथ ही चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सातवां वेतनमान के आधार पर प्रतिमाह सैलरी प्रदान किया जावेगा। ग्राम पंचायत सचिव वैकेंसी की विभागीय विज्ञापन एवं ऑनलाइन फार्म लिंक नीचे दिया गया है जहां से आप आवेदन सबमिट कर सकते हैं।

ग्राम पंचायत सचिव वैकेंसी 2023 विवरण

विभाग पंचायती राज विभाग
पद विभिन्न
पदों की संख्या 3000 पद
योग्यता 12वीं पास
आयु सीमा 18 से 30 वर्ष
चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा

ग्राम पंचायत सचिव वैकेंसी 2023 के लिए जरूरी दस्तावेज क्या है?

ग्रामीण विकास और पंचायत राज विभाग के अंतर्गत जो अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने के लिए इच्छुक हैं उन अभ्यर्थियों के पास नीचे दर्शित दस्तावेज होना जरूरी है

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

ग्राम पंचायत सचिव वैकेंसी 2023 के लिए चयन प्रक्रिया क्या है?

ग्रामीण विकास और पंचायत राज विभाग में Panchayat Sachiv Sarkari Naukri पाने की सपना देख रहे महिला पुरुष अभ्यर्थियों की चयन विभाग द्वारा लिखित परीक्षा एवं मेरिट सूची के आधार पर किया जावेगा।

ग्राम पंचायत सचिव वैकेंसी 2023 ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरे?

ग्राम पंचायत सचिव भर्ती 2023 के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार पंचायती राज विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर निर्धारित तिथि से पहले नोटिफिकेशन जारी होने के पश्चात आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप