एसएससी भर्ती 2023: सब इंस्पेक्टर एवं जूनियर इंजीनियर के 3200 पदों पर वैकेंसी जारी

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 03:15 PM

एसएससी भर्ती 2023 कर्मचारी चयन आयोग ने हाल ही में अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर एसएससी सब इंस्पेक्टर एवं एसएससी जूनियर इंजीनियर पदों पर वैकेंसी जारी की है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कर्मचारी चयन आयोग में सब इंस्पेक्टर 1876 पद एवं जूनियर इंजीनियर 1324 पदों पर भर्ती किया जाना है। जिसके लिए अभ्यार्थी की शैक्षणिक योग्यता स्नातक एवं इंजीनियरिंग डिग्री रखा गया है। इस भर्ती के लिए योग्य एवं इच्छुक महिला पुरुष उम्मीदवार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिनांक 22 जुलाई से 16 अगस्त 2023 तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। किन पदों के लिए अभ्यर्थियों की नियुक्ति विभाग द्वारा लिखित परीक्षा एवं मेरिट सूची के आधार पर किया जावेगा। एसएससी भर्ती की ऑफिशल नोटिफिकेशन ऑनलाइन फॉर्म लिंक नीचे दिया गया है जहां पर आप आवेदन फार्म प्रस्तुत कर सकते हैं।

एसएससी भर्ती 2023 विवरण

एसएससी सीपीओ सब इंस्पेक्टर भर्ती 2023
विभाग कर्मचारी चयन आयोग
पद सब इंस्पेक्टर
पदों की संख्या 1876 पद
योग्यता 12वी / ग्रेजुएट पास
अंतिम तिथि 15/08/2023
विभागीय विज्ञापन / ऑनलाइन फॉर्म
एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती 2023
विभाग कर्मचारी चयन आयोग
पद जूनियर इंजीनियर
पदों की संख्या 1324 पद
योग्यता इंजीनियरिंग डिग्री, डिप्लोमा
अंतिम तिथि 16/08/2023
विभागीय विज्ञापन / ऑनलाइन फॉर्म

एसएससी भर्ती 2023 के लिए आवश्यक दस्तावेज

कर्मचारी चयन आयोग में ऊपर दर्शित पदों पर जो अभ्यर्थी आवेदन भरना चाहते हैं उनके पास नीचे दर्शित डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

एसएससी भर्ती 2023 के लिए ऐसे करना होगा आवेदन

इन पदों के लिए योग्य एवं इच्छुक महिला पुरुष उम्मीदवार विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर निर्धारित तिथि से पहले अपनी संपूर्ण शैक्षणिक योग्यता संबंधित दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप