पैसा ही पैसा: टमाटर की खेती कर लाखों रुपये कैसे कमाए देखे

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 04:29 PM

Tamatar Ki Kheti करके आप भी सही रेट मिलने पर लाखों रुपये कमा सकते हैं वह भी आसानी से देखें, अगर आप भी किसान हैं और टमाटर की खेती करना चाहते हैं तो बिल्कुल सही है क्योंकि टमाटर के बगैर आजकल कोई भी सब्जी लोग बनाते नहीं हैं मार्केट में टमाटर का डिमांड बहुत ज्यादा है। इसलिए सही समय पर टमाटर के पौधे लगाकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आपको पता होगा कि वर्तमान में टमाटर की कीमत में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है, अभी जिन किसान भाइयों के पास टमाटर की खेती है वह 1 दिनों में लाखों रुपया कमा रहे होंगे।

टमाटर की खेती कैसे करें?

टमाटर की खेती का तरीका:- खेत को 3-4 बार जोतकर अच्छी तरह तैयार कर लें। पहली जुताई जुलाई माह में मिट्टी पलटने वाले हल अथवा देशी हल से करें। खेत की जुताई के बाद समतल करके 250-300 क्विंटल प्रति हेक्टेयर की दर से सड़ी गोबर की खाद को समान रूप से खेत में बिखेरकर पुन: अच्छी जुताई कर लें और घास-पात को पूर्णरूप से हटा दें। इसके बाद टमाटर की पौध को 60 *45 सेंमी. की दूरी लेते हुए रोपाई करें।

टमाटर की खेती कर पैसा कैसे कमाए?

अगर आप भी किसान हैं और टमाटर की खेती किए हैं तो जाहिर सी बात है आप भी सोच रहे होंगे कि अच्छा खासा पैसा मिले तो आपको बता दें कि टमाटर की खेती करते समय पौधे को सही समय पर लगाना चाहिए जिससे उपज सही समय पर हो अर्थात जिस समय मार्केट में टमाटर की कीमत बहुत ज्यादा हो वैसे ही स्थिति में आप बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं आपको बता दें कि वर्तमान में टमाटर की कीमत पर काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है ऐसे में अगर आपके पास भी टमाटर की खेती है तो आप भी अच्छी खासी पैसे कमा रहे होंगे

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप