यूपी पुलिस सिपाही वैकेंसी 2023: 10वीं पास युवा युवतियों के लिए 52000 पदों पर वैकेंसी हुआ जारी

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 08:28 AM

यूपी पुलिस सिपाही वैकेंसी 2023 उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में 10वीं 12वीं पास युवा युवतियों के लिए 52000 कांस्टेबल एवं फायरमैन पदों पर होगी सीधी भर्ती, उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में भर्ती के इंतजार कर रहे युवा युवतियों के इंतजार हुआ खत्म दरअसल हाल ही में मिली खबर के मुताबिक यूपी पुलिस कांस्टेबल की वैकेंसी इस सप्ताह जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है। फिलहाल यूपी पुलिस विभाग से आधिकारिक तौर पर तिथि की पुष्टि नहीं की गई है मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में इस सप्ताह से भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती विभागीय विज्ञापन से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट नीचे सूचीबद्ध किया गया है जहां से आप विस्तृत जानकारी अवलोकन कर सकते हैं।

यूपी पुलिस सिपाही वैकेंसी 2023 विवरण

विभाग उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड
पद कांस्टेबल, फायरमैन
पदों की संख्या 52699 पद (संभावित)
योग्यता 10वीं / 12वीं पास
आयु सीमा 18 से 28 वर्ष
चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा, शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा

यूपी पुलिस सिपाही वैकेंसी 2023 के लिए आवश्यक दस्तावेज

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड में सिपाही पदों पर जो अभ्यर्थी आवेदन भरना चाहते हैं उनके पास नीचे दर्शित डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

यूपी पुलिस सिपाही पदों पर चयन कैसे होगा

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की चयन शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा एवं मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा।

यूपी पुलिस सिपाही वैकेंसी 2023 के लिए ऐसे करना होगा आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में कांस्टेबल एवं फायरमैन पदों पर जो अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए इच्छुक हैं वह उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। फिलहाल अभी विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप