यूपी पुलिस वैकेंसी 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस में 10वीं पास पुलिस कांस्टेबल 52000 पदों पर भर्तियां

Rudrama Last Updated : Friday 10 - 05 - 2024 | 12:16 AM

यूपी पुलिस वैकेंसी 2023 उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में 10वीं 12वीं पास के लिए पुलिस कांस्टेबल 52000 पदों पर जल्द होगी सीधी भर्ती, उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उत्तर प्रदेश राज्य के बेरोजगार महिला पुरुष अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, दरअसल हाल ही में मिली खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में कांस्टेबल एवं फायरमैन 52000 पदों पर भर्ती शुरू होने वाले हैं। जिसके लिए उत्तर प्रदेश राज्य के मैट्रिक एवं इंटर पास महिला पुलिस अभ्यर्थी ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों की नियुक्ति शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा के आधार पर किया जावेगा। यूपी पुलिस भर्ती 2023 से जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट नीचे तालिका दर्शित है। जहां से आप विस्तृत जानकारी अवलोकन कर सकते हैं।

यूपी पुलिस वैकेंसी 2023 विवरण

विभाग उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग
पद कांस्टेबल, फायरमैन
पदों की संख्या 52699 पद
योग्यता 10वीं / 12वीं पास
आयु सीमा 18 से 28 वर्ष
चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा, शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा

यूपी पुलिस वैकेंसी 2023 के लिए जरूरी दस्तावेज क्या है?

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के अंतर्गत कांस्टेबल पदों पर जो अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने के लिए इच्छुक हैं उन अभ्यर्थियों के पास नीचे दर्शित दस्तावेज होना जरूरी है

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

यूपी पुलिस वैकेंसी 2023 पदों पर नियुक्ति कैसे होगा?

उत्तर प्रदेश राज्य की योग्य एवं इच्छुक महिला पुरुष अभ्यार्थी जो यूपी पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी के लिए ऑनलाइन फॉर्म सबमिट करते हैं। उन अभ्यार्थियों की चयन विभाग द्वारा शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा के आधार पर किया जावेगा।

यूपी पुलिस वैकेंसी 2023 ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरे?

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने के पश्चात उत्तर प्रदेश राज्य के प्रतिभाशाली महिला पुरुष उम्मीदवार यूपी पुलिस कांस्टेबल जॉब के लिए ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर सकते हैं।

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप