आंगनवाड़ी हेल्पर सीधी भर्ती 2023: महिलाओं के लिए आंगनबाड़ी सहायिका पदों पर निकली बंपर भर्ती

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 09:14 PM

आंगनवाड़ी हेल्पर सीधी भर्ती 2023 महिला एवं बाल विकास विभाग में 10वीं, 12वीं पास महिला अभ्यर्थियों के लिए आंगनबाड़ी सहायिका पदों पर वैकेंसी हुआ जारी, जारी अधिसूचना के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनवाड़ी हेल्पर के 179 पदों पर भर्ती किया जाना है इसके लिए महिला अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से आवेदन सबमिट कर सकते हैं। आंगनवाड़ी सहायिका वैकेंसी के अंतर्गत अभ्यर्थियों की चयन साक्षात्कार, मेरिट सूची के आधार पर किया जावेगा साथ ही इन पदों पर चयनित होने वाली महिला अभ्यर्थियों को निर्धारित मानदेय के आधार पर प्रतिमा सैलेरी प्रदान किया जावेगा। आंगनबाड़ी केंद्र वैकेंसी की ऑफिशल नोटिफिकेशन एवं आवेदन फार्म नीचे दिया गया है।

आंगनवाड़ी हेल्पर सीधी भर्ती 2023 विवरण

विभाग महिला एवं बाल विकास विभाग
पद आंगनवाड़ी हेल्पर
पदों की संख्या 179
योग्यता 10वीं / 12वीं पास
आयु सीमा 18 से 35 वर्ष

आंगनवाड़ी हेल्पर सीधी भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज

महिला एवं बाल विकास विभाग में आंगनबाड़ी सहायिका पदों पर जो अभ्यर्थी आवेदन भरना चाहते हैं उनके पास नीचे दर्शित डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

आंगनवाड़ी हेल्पर सीधी भर्ती के लिए ऐसे करना होगा आवेदन

आंगनवाड़ी हेल्पर पदों पर जो अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं। वह कैंडिडेट महिला एवं बाल विकास विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक उपयोग कर आवेदन फार्म डाउनलोड करने के पश्चात विभाग को पंजीकृत डाक, स्पीड पोस्ट के माध्यम से 27 जुलाई 2023 तक आवेदन भेज सकते हैं।

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप