सीआरपीएफ कांस्टेबल वैकेंसी 2023: कांस्टेबल 129929 पदों पर अधिसूचना जारी, 10वीं पास ऑनलाइन फॉर्म भरे

Rudrama Last Updated : Friday 10 - 05 - 2024 | 12:49 AM

सीआरपीएफ कांस्टेबल वैकेंसी 2023 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कांस्टेबल जीडी 10वीं पास 129929 पदों पर भर्ती के लिए राजपत्र हुआ जारी, गृह मंत्रालय द्वारा जारी राजपत्र के अनुसार पुरुषों के लिए 125262 पद एवं महिलाओ के 4667 पदों पर भर्ती किया जाना है। जिसके लिए अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता 10वीं 12वीं पास रखा गया है। CRPF Constable Vacancy 2023 के लिए योग्य उम्मीदवार विभाग द्वारा वैकेंसी जारी करने के पश्चात ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। आपको बता दे की सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी पदों पर जिन महिला पुरुष उम्मीदवारों का चयन होगा उन्हें 21700 - 69100 रूपये महीना वेतन प्रदान किया जावेगा। सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाना है। सीआरपीएफ कांस्टेबल जीडी वैकेंसी के लिए जारी राजपत्र एवं महत्वपूर्ण अपडेट निचे अवलोकन कर सकते हैं।

सीआरपीएफ कांस्टेबल वैकेंसी 2023 विवरण

विभाग केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल
पद कांस्टेबल जीडी
पदों की संख्या 129929 पद
योग्यता 10+2वीं पास
आयु सीमा 18 से 28 वर्ष
चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा, शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कांस्टेबल जीडी पदों पर जो अभ्यर्थी आवेदन भरना चाहते हैं उनके पास नीचे दर्शित डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

सीआरपीएफ कांस्टेबल वैकेंसी के लिए ऐसे करना होगा आवेदन

सीआरपीएफ कांस्टेबल वैकेंसी के लिए योग्य एवं इच्छुक महिला अभ्यर्थी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी करने के पश्चात सीआरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन फार्म भर सकते हैं।

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप