एयर फोर्स अग्निवीर सीधी भर्ती 2023: अग्निवीर 10वीं पास 3500 पदों पर वैकेंसी जारी, सैलरी 30000 रूपये महीना

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 11:01 AM

एयर फोर्स अग्निवीर सीधी भर्ती 2023 इंडियन एयर फोर्स ने 10वीं पास के लिए अग्निवीर पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी की है। जारी वैकेंसी के मुताबिक भारतीय वायुसेना में अग्निपथ भर्ती योजना के अनुसार अग्निवीर के लगभग 3500 पदों पर भर्ती किया जाना है। जिसके लिए देश भर के बेरोजगार महिला पुरुष कैंडिडेट Airforce Agniveer Intake Online Form 2023 जमा कर सकते हैं। भारतीय वायु सेना अग्निवीर भर्ती के अभ्यर्थियों की चयन शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा के आधार पर किया जावेगा। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 से 23 वर्ष रखा गया है। भारतीय वायु सेना अग्निवीर वैकेंसी की ऑफिशल नोटिफिकेशन एवं ऑनलाइन फॉर्म लिंक नीचे दिया गया है। जहां पर आप आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

एयर फोर्स अग्निवीर सीधी भर्ती 2023 विवरण

विभाग इंडियन एयर फोर्स
पद अग्निवीर
पदों की संख्या 3500 पद
योग्यता 10+2वीं पास
आयु सीमा 18 से 23 वर्ष
चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा, शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा

एयर फोर्स अग्निवीर सीधी भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज

भारतीय वायु सेना में अग्निवीर जीडी पदों पर जो अभ्यर्थी आवेदन भरना चाहते हैं उनके पास नीचे दर्शित डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

एयर फोर्स अग्निवीर सीधी भर्ती के लिए ऐसे करना होगा आवेदन

भारतीय वायु सेना में अग्निवीर जॉब के लिए योग्य एवं इच्छुक देशभर के प्रतिभाशाली युवा युवती 27 जुलाई 2023 से 17 अगस्त 2023 तक इंडियन एयर फोर्स की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं।

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप