यूपी पुलिस सिपाही वैकेंसी 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस में 52699 कांस्टेबल पदों पर भर्तियां, 10वीं 12वीं पास फॉर्म भरे

Rudrama Last Updated : Thursday 09 - 05 - 2024 | 04:19 PM

यूपी पुलिस सिपाही वैकेंसी 2023 उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड द्वारा जल्द ही यूपी पुलिस विभाग में कांस्टेबल एवं अन्य 52699 पदों पर भर्ती करने वाली है, दरअसल हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए ट्वीट करके जानकारी दिया था कि उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में शीघ्र ही कॉन्स्टेबल एवं अन्य पदों पर भर्ती किया जाना है। परंतु अब तक विभाग द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो Up Police Constable Vacancy 2023 की विभागीय अधिसूचना कभी भी जारी किया जा सकता है। आपको बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से 10वीं 12वीं पास होना चाहिए। जो अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी के लिए आवेदन प्रस्तुत करते हैं। उन अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा के आधार पर किया जावेगा। Up Police Bharti 2023 से जुड़ी सभी नवीनतम अपडेट नीचे तालिका पर अवलोकन कर सकते हैं।

यूपी पुलिस सिपाही वैकेंसी 2023 विवरण

विभाग उत्तर प्रदेश पुलिस
पद कांस्टेबल, फायरमैन
पदों की संख्या 52699 पद (संभावित)
योग्यता 10वीं / 12वीं पास
आयु सीमा 18 से 28 वर्ष
चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा, शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा

यूपी पुलिस सिपाही वैकेंसी के लिए आवश्यक दस्तावेज

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड में सिपाही पदों पर जो अभ्यर्थी आवेदन भरना चाहते हैं उनके पास नीचे दर्शित डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है

» शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
» पहचान पत्र
» जाति प्रमाण पत्र
» निवास प्रमाण पत्र
» जन्म तिथि प्रमाण पत्र
» पासपोर्ट साइज फोटो
» रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

यूपी पुलिस सिपाही वैकेंसी के लिए ऐसे करना होगा आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में पुलिस कांस्टेबल एवं फायरमैन जॉब के लिए योग्य एवं इच्छुक उत्तर प्रदेश राज्य के प्रतिभाशाली महिला पुरुष अभ्यार्थी नोटिफिकेशन जारी होने के पश्चात उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

अति आवश्यक सूचना
सरकारीप्रेप टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। sarkariprep.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सरकारीप्रेप ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

!! शेयर करें !!

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप